सरकारी नौकरी

बिहार में प्रोफेसर के पद पर हो रही भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपके पास टीचिंग का अनुभव है, तो आपके पास बिहार में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज का प्रोफेसर बनने का सुनहरा मौका है। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन करना होगा।

बिहार लोक सेवा आयोग ने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर के 27 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है जिसमें 7 पद इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, 12 कंप्यूटर साइंस और 8 पद केमेस्ट्री के प्रोफेसर के हैं। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है। इच्छुक योग्य उम्मीदवार बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तारीख 31 अगस्त है।

शैक्षणिक योग्यता

इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोफेसर के पद पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पीएचडी डिग्री होना जरूरी है। जबकि कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर पद के लिए भी  पीएचडी डिग्री होना अनिवार्य है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेश देखें।

इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोफेसर

कंप्यूटर साइंस प्रोफेसर

केमेस्ट्री प्रोफेसर

कितनी होगी सैलरी?

प्रोफसर के पद पर चुने गए उम्मीदवारों को 1,44,200 रुपे प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

सिलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सिलेक्शन उनकी एकेडमिक परफॉर्मेस, रिसर्च आदि और इंटरव्यू के आधार पर होगा।

कैसे करें आवेदन? 

ऑनलाइन आवेदन से पहले नोटिफिकेशन में दिए गए दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह समझ लें। फिर ऑनलाइन फॉर्म में सारी जानकारी भरने के बाद उसका प्रिंट आउट निकालकर निर्धारित जगह पर सिग्नेचर करें और सभी ज़रूरी कागजातों के साथ फॉर्म को निम्न पते, संयुक्त सचिव-सह-परीक्षा नियंत्रक, बिहार लोक सेवा आयोग, 15 जवाहरलाल नेहरू मार्ग (बेली रोड), पटना-800001 पर 18 सिंतबर 2020 तक स्पीड पोस्ट से भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *