सरकारी नौकरी

लोकसभा में ट्रांसलेटर बनने का सुनहरा मौका, डेढ़ लाख तक होगी सैलरी

यदि आपकी हिंदी और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ है और दोनों ही भाषाओं में अनुवाद का अनुभव है तो आपके पास सांसद भवन में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। जी हां, लोकसभा सचिवालय में ट्रांसेलटर के कई पदों के लिए वैकेसी निकली हैं।

अंग्रेजी और हिंदी भाषा में महारत हासिल है तो आपके पास सरकारी नौकरी पाने का बहुत अच्छा मौका है और आपको सैलरी भी तगड़ी मिलेगी। लोकसभा में ट्रांसलेटर यानी अनुवादक के 47 पदों के लिए वैकेंसी निकली है। इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार 27 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?

अनुवादक के पद पर आवेदन के लिए लोकसभा की आधिकारिक वेबसाइट http://loksabhaph.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद फॉर्म को स्कैन करें और उसके साथ नोटिफिकेशन में बताए गए सारे डॉक्यूमेंट्स को स्कैन करके [email protected] पते पर ईमेल करें। ध्यान रहे 27 जुलाई तक ईमेल इस पते पर पहुंच जाना चाहिए।

उम्र और शिक्षा

ट्रांसलेटर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र 27 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। जहां तक शैक्षणिक योग्यता की बात है तो उसके पास हिंदी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए और स्नातक में एक विषय अंग्रेजी होना ज़रूरी है या अंग्रेज़ी में मास्टर डिग्री और स्नातक में एक विषय हिंदी होना अनिवार्य है। इसके अलावा हिंदी से अंग्रेजी और अंग्रेजी से हिंदी में अनुवाद का अनुभव होना भी आवश्यक है। किसी भी राज्य सरकार के दफ्तर में अनुवादक के काम का 2 साल का अनुभव होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

सिलेक्शन प्रोसेसउम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। चुने गए उम्मीदवारों को 47,600 से 1,51,100 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

3 Replies to “लोकसभा में ट्रांसलेटर बनने का सुनहरा मौका, डेढ़ लाख तक होगी सैलरी

    1. Hi Priyanka, please refer to the article above or visit this notification and check your eligibility for the post. If you’re eligible, you can apply for the post through the official link http://loksabhaph.nic.in/ which we have shared in the article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *